पेरिस आतंकी हमले में 150 से अधिक लोगों की मौत, फ्रांस में आपातकाल घोषित

Paris Attacks At least 150 killed in multiple terrorist attacksफ्रांस की राजधानी पेरिस में नेशनल स्टेडियम के बाहर और कई अन्य स्थानों पर हुए धमाकों और गोलीबारी में 150 से अधिक लोगों की मौत हो गयी। घटना के समय स्टेडियम में फ्रांस और जर्मनी के बीच फुटबॉल मैच चल रहा था। इसके बाद मैच को रोक दिया गया। फ़्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद भी मैच देख रहे थे लेकिन उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार मध्य पेरिस के बाटाक्लान सभागार में बंधक बनाए गए कम से कम सौ लोगों को हमलावरों ने मार दिया है । फ्रांस के राष्ट्रपति फ़्रांस के राष्ट्रपति फ़्रांस्वा ओलांद ने आपात स्थिति की घोषणा की है और देश की सीमाएं बंद करवा दी हैं। राष्ट्रपति ने टेलीविजन पर प्रसारण में कहा कि हमलावरों के खिलाफ देश एकजुट होकर मजबूती से खड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामिक स्टेट ने हमलों की जिम्मेदारी ली है।
राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने पेरिस में हुए आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पेरिस में हुए हमले में मारे गए लोगों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, “पेरिस में हुए हमले का समाचार बहुत दुखदायी और भयानक है। मृतकों के परिवारों के प्रति मैं शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में हम फ्रांस की जनता के साथ एकजुट हैं।”

Filed in: Year 2015, नवंबर 2015, विश्व, सम-सामयिकी, समाचार, सामान्य ज्ञान Tags: , , ,

You might like:

चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण 22 जुलाई 2019 को – ISRO चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण 22 जुलाई 2019 को – ISRO
जर्मनी की उरसुला वोन डेर लेयेन चुनी गई यूरोपीय आयोग की पहली महिला अध्यक्ष जर्मनी की उरसुला वोन डेर लेयेन चुनी गई यूरोपीय आयोग की पहली महिला अध्यक्ष
15वें वित्त आयोग का कार्यकाल 30 नवम्बर, 2019 तक बढ़ा 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल 30 नवम्बर, 2019 तक बढ़ा
इंग्लैंड ने जीता क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड ने जीता क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019
© 2019 सामान्य ज्ञान. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by eShala.org.