रानिल विक्रमसिंघे दोबारा चुने गए श्रीलंका के प्रधानमंत्री

रानिल विक्रमसिंघेश्रीलंका में पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे की सियासी फलक पर वापसी की उम्मीदों को आज उस वक्त करारा झटका लगा जब संसदीय चुनाव में उनकी पार्टी को मात झेलनी पड़ी। राजपक्षे ने हार स्वीकार कर ली और अब रानिल विक्रमसिंघे फिर से प्रधानमंत्री बनने की तैयारी में हैं। इसके साथ ही रानिल विक्रमसिंघे का एक बार फिर श्रीलंका के प्रधानमंत्री चुने गए हैं। विक्रमसिंघे पीएम पद के लिए कल शपथ लेंगे।
पिछले साल तत्कालीन राष्ट्रपति राजपक्षे को चुनौती देने के लिए विपक्षी एकता के उम्मीदवार बनकर सामने आने से पहले सिरीसेना राजपक्षे के स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं। उस समय उन्होंने राजपक्षे को चुनावों में करारी शिकस्त देकर स्तब्ध कर दिया था। प्रधानमंत्री बनने जा रहे विक्रमसिंघे ने कहा कि जनता ने सुशासन के लिए उनकी पार्टी को जनादेश दिया है। उन्होंने कहा, मैं उन सभी पार्टियों और व्यक्तियों को बहुत धन्यवाद देता हूं जिन्होंने चुनाव के दौरान कड़ी मेहनत की ताकि जीत सुनिश्चित की जा सके। हम निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव के लिए जरूरी शांतिपूर्ण माहौल तैयार करने में सफल रहे।

Filed in: Year 2015, अगस्त 2015, भारत, विश्व, सम-सामयिकी, समाचार, सामान्य ज्ञान

You might like:

जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 खत्‍म जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 खत्‍म
रवीश कुमार को रैमॉन मैगसेसे 2019 पुरस्कार रवीश कुमार को रैमॉन मैगसेसे 2019 पुरस्कार
चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण 22 जुलाई 2019 को – ISRO चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण 22 जुलाई 2019 को – ISRO
जर्मनी की उरसुला वोन डेर लेयेन चुनी गई यूरोपीय आयोग की पहली महिला अध्यक्ष जर्मनी की उरसुला वोन डेर लेयेन चुनी गई यूरोपीय आयोग की पहली महिला अध्यक्ष
© 2019 सामान्य ज्ञान. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by eShala.org.