अंतिम गेंद पर छक्का लगा दिनेश कार्तिक ने निदास कप जिताया

dinesh karthik nidahas trophy final 2018अंतिम गेंद पर दिनेश कार्तिक के छक्के की बदौलत भारत ने जीती त्रिकोणीय टी 20 सीरीज, बेहद रोमांचक और संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में कार्तिक ने खेली 8 गेंदों पर 29 रनों की नाबाद पारी, बांग्लादेश को दी 4 विकेट से मात। दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर लगाये गये छक्के के दम पर भारत ने सांस रोक देने वाले खिताबी मुकाबले में में बांग्लादेश को चार विकेट से हराकर निधास ट्रॉफी जीत ली है। भारत के सामने 167 रन का लक्ष्य था लेकिन उसे अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे। ऐसे समय पर कार्तिक ने आठ गेंदों पर 29 रन बनाकर टीम को रोमांचक जीत दिला दी। उन्हे मैन ऑफ द मैच चुना गया.पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले वाशिंगटन सुंदर मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।
तीन देशो की त्रिकोणीय टी20 प्रतियोगिता निधास ट्रॉफी का खिताब जीतने के उद्देश्य से भारत और बांग्लादेश की टीमे रविवार को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में मैदान पर उतरी। बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन बनाने में सफलता पाई। जवाब में 167 रन के लक्ष्य का पीछे करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। धवन और रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले दो ओवरों में ही टीम का स्कोर तीस के पार पहुंचा दिया था। इसी बीच 18 वें ओवर में मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने केवल एक रन देते हुए मनीष पांडे का कीमती विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया। अगले ओवर में दिनेश कार्तिक ने पहली 3 गेंदो पर 2 छक्का और चौका लगाकर भारत की मैच में वापसी करा दी। अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे। सौम्य सरकार की चौथी गेंद पर विजय शंकर ने चौका लगाकर टीम को जीत के करीब ला दिया। हालाकी ओवर की 5वीं गेद पर विजय 17 रन बनाकर कैच आउट हो गए। अंतिम गेंद पर भारत को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। कार्तिक ने छक्का लगाकार भारत को 4 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। वो 8 गेंदो पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

Filed in: खेल जगत, भारत, मार्च 2018, विश्व, सम-सामयिकी, समाचार, सामान्य ज्ञान Tags: , , ,

You might like:

ISRO ने GLSV Mark III D2 के जरिए संचार उपग्रह GSAT-29 का सफल प्रक्षेपण किया ISRO ने GLSV Mark III D2 के जरिए संचार उपग्रह GSAT-29 का सफल प्रक्षेपण किया
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity)
ट्रेन 18 – भारत की पहली बिना इंजन की ट्रेन ट्रेन 18 – भारत की पहली बिना इंजन की ट्रेन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सियोल शांति पुरस्कार 2018 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सियोल शांति पुरस्कार 2018
© 2018 सामान्य ज्ञान. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by eShala.org.