वैश्विक उद्यमशीलता सम्मेलन 2017 हैदराबाद में

Global Entrepreneurship Summit 2017भारत सरकार और अमेरिका के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल ने दिनांक 28 से 30 नवंबर को हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र, हैदराबाद, भारत में आयोजित होने वाले वैश्विक उद्यमशीलता सम्मेलन 2017 (Global Entrepreneurship Summit) की योजना बनाने के लिए नीति आयोग में मुलाकात की । इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल की प्रमुख तथा राष्ट्रपति ट्रंप की सलाहकार, इवांका ट्रंप द्वारा किया जाएगा । GES विश्वभर के उभरते उद्यमियों , निवेशकों और व्यवसायिक प्रमुखों का उत्कृष्ट वार्षिक सम्मेलन है। नेटवर्किंग, मेंटरिंग और कार्यशालाओं के माध्यम से, जी ई एस उद्यमियों को उनके विचार प्रदान करने, भागीदारी का निर्माण करने, सुरक्षित वित्तपोषण और नवाचारी वस्तुओं एवं सेवाओं का निर्माण करने के लिए सशक्त बनाता है, जिससे समाज का रूप परिवर्तन किया जा सके।
जीईएस 2017 में उद्यमियों और निवेशकों, ज्ञान आधारित प्रमुख उद्योगों के सीईओ सहित 1600 प्रतिभागी भाग लेंगे। यह विश्वभर की विविध पृष्ठभूमियों से उधमी प्रतिभाओं का प्रतिनिधित्व होगा। इस सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागी 160 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले वास्तविक रुप से वैश्विक होंगे, क्योंकि इस सम्मेलन में विश्व के प्रत्येक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। उद्यमी विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों, उद्योगों, व्यवसाय के आकार और स्तर के प्रतिनिधि शामिल होंगे। उद्यमशीलता को समर्थन देने वाले संस्थाओं या संगठनों के निवेशकों और प्रतिनिधियों को निवेश, नेटवर्किंग और मेंटरिंग में सहायक बनाने के लिए चुना जाएगा । इस सम्मेलन में युवा एवं महिला उद्यमियों को सशक्त करने पर विशेष जोर दिया जाएगा और इसमें यह भी जोर दिया जाएगा कि महिलाएं उद्यमिता के माध्यम से समुदायों को अधिक समृद्ध और सुरक्षित कैसे बनाएं| नीति आयोग भारत सरकार के लिए इस सम्मेलन का आयोजन कर रहा है।

Filed in: Year 2017, अक्टूबर 2017, प्रमुख योजनाएँ, भारत, व्यापार, सम-सामयिकी, समाचार, सामान्य ज्ञान, सामान्य ज्ञान लेख Tags: , , , , , ,

You might like:

2023 क्रिकेट विश्व कप भारत में 2023 क्रिकेट विश्व कप भारत में
भारत ट्रेकोमा रोग मुक्त घोषित भारत ट्रेकोमा रोग मुक्त घोषित
राहुल गांधी बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष
PAN को आधार से जोड़ने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2018 PAN को आधार से जोड़ने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2018
© 2017 सामान्य ज्ञान. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by eShala.org.