पुर्तगाल ने यूरो कप 2016 जीता

portugal wins euro cup 2016फ्रांस को हराकर पुर्तगाल ने यूरो कप 2016 का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। टीम ने फ़ाइनल मुक़ाबले में मेज़बान फ्रांस को 1-0 से शिकस्त दी। पुर्तगाल की ओर से एकमात्र विजयी गोल सबस्टीट्यूट खिलाड़ी एडर ने अतिरिक्त समय में किया। पुर्तगाल की टीम ने न केवल पहली बार यूरो कप का ख़िताब अपने नाम किया बल्कि ऐसा पहली बार है जब पुर्तगाल की फुटबॉल टीम किसी बड़ी प्रतियोगिता का ख़िताब अपने नाम करने में कामयाब हुई है महीने भर से जारी यूरोप की टीमों के बीच प्रतिद्वंद्विता की जंग का फ़ाइनल शो मेज़बान फ्रांस और पुर्तगाल के बीच आयोजित हुआ।
मैच के दौरान फ्रांस की टीम का प्रदर्शन अच्छा दिखा, टीम ज्यादातर समय पुर्तगाल पर हावी नज़र आई, हालांकि खुद को मिले मौके को टीम गोल में नहीं बदल पाई। निर्धारित 90 मिनटों में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी और मुक़ाबला गोल रहित रहा। मैच एकस्ट्रा टाइम में गया, जहां पहला 15 मिनट एक बार फिर गोलरहित रहा। बहरहाल 15 मिनट के दूसरे एक्स्ट्रा टाइम में पुर्तगाल के खिलाड़ी एडर ने 109वें मिनट में 25 मीटर की दूरी से कर गोल दाग पुर्तगाल को उस पल का एहसास करा दिया जिसकी कमी सालों से टीम को तड़पा रही थी। इस गोल ने जहां फ्रांस के समर्थकों के शोर को ख़ामोशी का लिबास ओढ़ा दिया, वहीं पुर्तगाल के प्रशंसक खुशी से झूम उठे। खेल की समाप्ति तक फ़्रांस की टीम इस गोल की बराबरी नहीं कर सकी और पुर्तगाल ने मुक़ाबला 1-0 से जीत लिया।

Filed in: Year 2016, खेल जगत, जुलाई 2016, फ़ोटो से जाने, विश्व, विश्व-सार, सम-सामयिकी, समाचार, सामान्य ज्ञान Tags: , , , , ,

You might like:

हॉकी खिलाडी बलबीर सिंह का निधन हॉकी खिलाडी बलबीर सिंह का निधन
इराक के नए प्रधानमंत्री बने मुस्तफा अल- काधेमी इराक के नए प्रधानमंत्री बने मुस्तफा अल- काधेमी
6 to 10 May 2020 Current Affairs in Hindi 6 to 10 May 2020 Current Affairs in Hindi
1 to 5 May 2020 Current Affairs in Hindi 1 to 5 May 2020 Current Affairs in Hindi
© 2020 सामान्य ज्ञान. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by eShala.org.