राहुल गांधी बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष

Rahul Gandhi New Congress Presidentराहुल गांधी 11 दिसंबर को कांग्रेस के निर्विरोध नए अध्यक्ष चुने गए। राहुल गांधी ने 4 दिसंबर को इस पद के चुनाव में नामांकन किया था। राहुल के पक्ष में 86 लोगों ने प्रस्ताव किया था। उनके अलावा किसी और का नामांकन नहीं था। आज शाम 3 बजे तक नामांकन वापस लेने की समय सीमा तय थी, इसके बाद करीब 3.30 बजे एक प्रेस कांन्फ्रेंस में राहुल गांधी के नाम की घोषणा कर दी गई। राहुल नेहरू-गांधी परिवार के 6वें सदस्य होंगे जो कांग्रेस की कमान संभालेंगे।
2004 में राहुल ने राजनीति में शुरुआत की और अमेठी से लोकसभा चुनाव जीता। राहुल गांधी को एक मुश्किल समय में कांग्रेस पार्टी की कमान सौंपी गई है, तब भी कांग्रेस की हालत खस्ता है। 2004 और 2009 में सरकार बनाने के बावजूद 2014 में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई। इसके बाद महाराष्ट्र, हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड, गोवा, असम समेत कई सूबों में पार्टी ने अपने दम पर सरकार बनाई। जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस एक के बाद चुनाव हारती गई है।

Filed in: Year 2017, दिसम्बर 2017, प्रसिद्ध व्यक्ति, फ़ोटो से जाने, भारत, सम-सामयिकी, समाचार, सामान्य ज्ञान, सामान्य ज्ञान लेख, हमारा भारत, हमारे राज्य Tags: , , , , ,

You might like:

सामान्य ज्ञान Quiz No. 233 सामान्य ज्ञान Quiz No. 233
इंडिया पोस्ट बना सबसे अधिक घाटे वाला सरकारी संस्थान इंडिया पोस्ट बना सबसे अधिक घाटे वाला सरकारी संस्थान
शिवा रेड्डी को सरस्वती सम्मान 2018 शिवा रेड्डी को सरस्वती सम्मान 2018
इजरायल के 5वीं बार प्रधानमंत्री बने बेंजामिन नेतन्याहू इजरायल के 5वीं बार प्रधानमंत्री बने बेंजामिन नेतन्याहू
© 7558 सामान्य ज्ञान. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by eShala.org.